राजनैतिक दबाव के कारण पीड़िता को नहीं मिल रहा इंसाफ

अब्दुल मुईद सिटी रिपोर्टर एसएम न्यूज़24टाइम्स बाराबंकी

न्याय की आश में पीड़िता एक सप्ताह से दर-दर भटक रही है!

बाराबंकी। एक तरफ प्रदेश सरकार गुण्डे माफिया व बदमाशों को जेल भेज रही है वही शहर के मोहल्ला पीरबटावन की पीड़ित महिला अपनी इज्जत बचाने के लिए दर भटक रही है, राजनैतिक दबाव के कारण स्थानीय पुलिस कार्यवाही करने में असमर्थ नजर आ रही है। दूसरी तरफ आरोपी खुलेआम घूम रहा है और धमकी दे रहे हैं कि ठाणे पुलिस में हमारा कुछ नहीं होगा हमारी पहुंच बहुत ऊपर तक है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहल्ला पीरबटावन नई बस्ती, फूलबाग मस्जिद, बाराबंकी निवासिनी पीड़िता सन्नो पत्नी साबिर ने बताया कि 20 मई को 01ः30 बजे दिन में अपने घर पर काम कर रही थी तभी पड़ोस के ही दबंग व्यक्ति गंदी-गंदी गालियाँ देते हुए घर के अन्दर घुस आया और घर का सामान तोड़ते हुए कहने लगा कि तुम लोग बिना मेरी मर्जी के किसी से बात नहीं करोगे। पीड़िता ने जब कहा कि तुम कौन होते हो मेरे घर में दखल देने वाले तो इतनी बात सुनकर मो0 आमिर पीड़िता को थप्पड़ों से मारने लगा। पीड़िता के घर में मौजूद उसकी पुत्री सानिया अपनी बचाने लगी तो उसे भी मारने लगा और कहने लगा कि तुम्हारा शौहर घर से बाहर रहता है, तुमको कहीं मुहँ दिखाने लायक नहीं रखूँगा। विपक्षी जान माल की धमकी दिया। पीड़िता व उसका परिवार काफी डरा है।
पीड़िता ने बताया कि हमने 20.05.2021 को थाना कोतवाली नगर जिला बाराबंकी मंे प्रार्थना-पत्र दिया परन्तु थाना कोतवाली व सिटी चैकी की पुलिस सभासद के राजनैतिक दबाव में आकर कोई कार्यवाही नहीं कर रही है, उसके बड़े भाई कहते हैं कि हम अपने भाई को बचाने के लिए तैयार हूँ चाहे जहां जाओ जांच तो चैकी और कोतवाली पर आयेगी वहां पर मेरा बहुत भौकाल है। जैसा मैं चाहूंगा वैसा ही पुलिस करेगी। और ज्यादा दौड़ भाग करोगी तो रास्ते में कोई गाड़ी वाला ठोकर मार कर चला जाएगा हाथ पैर तोड़ जाएंगे फिर पलंग पर पड़े पड़े भीख मांगना हमारी मानव सुलह कर लो।
इस सम्बंध में जब चैकी इन्चार्ज अमर चैरसिया से बात की गई तो उन्होंने बताया कि प्रार्थना पत्र मिला है, विपक्षी के विरूद्ध 151 सी0आर0पी0सी0 की कार्यवाही की गई है, प्रार्थना पत्र की जांच चल रही है तथ्य प्रमाणित होने पर अभियुक्त के विरूद्ध समुचित कार्यवाही की जायेगी।
अब देखना है कि क्या पीड़िता को न्याय मिलेगा या आरोपी राजनैतिक संरक्षण के कारण खुलेआम घूमता रहेगा यह तो आने वाला समय ही बतायेगा।

अब्दुल मुईद सिटी रिपोर्टर एसएम न्यूज़24टाइम्स बाराबंकी

Don`t copy text!