बिसौली में सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने सुनी जनशिकायतें

मुकीम अहमद अंसारी

बदायूँ। जिलाधिकारी मनोज कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार के साथ सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील बिसौली में जन शिकायतें सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को कडे़ निर्देश दिए कि प्राप्त शिकायतों को गुणवत्ता पूर्वक समयबद्ध निस्तारण कराएं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है उस समस्या से शिकायतकर्ता संतुष्ट होना चाहिए।

उन्होंने निर्देश दिए कि अधिकारी शिकायतों को शासन की मंशानुसार निर्धारित समय सीमा के अंदर निस्तारण करें। उन्होंने निर्देश दिए कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त समस्याओं को मौके पर जाकर निस्तारण कराएं। भूमि संबंधी मामले हैं उसमें राजस्व तथा पुलिस की संयुक्त टीम गठित करके मौके पर भेजकर निस्तारण कराएं। उन्होंने निर्देश दिए कि जमीन संबंधी मामलों को तत्काल निस्तारण कराएं। शिकायत निस्तारण में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 73 शिकायतें प्राप्त हुईं जिसमें से मौके पर 09 शिकायतों का निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों को गुणवत्ता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की और नवजात शिशुओं को अन्नप्रास कराया। तहसील परिसर में जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी एवं एसपीआरए सहित अन्य अधिकारियों ने वृक्षारोपण किया।
इस अवसर पर उप जिलाधिकारी कल्पना जायसवाल,एसपीआरए अजय प्रताप, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 प्रदीप कुमार वार्ष्णेय सहित आदि जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

*मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज 24 टाइम्स) बदायूं 9719216984*

Don`t copy text!