आगरा में कैमिकल फैक्ट्री में लगी आग, आसमान हुआ काला, दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने मेंलगी

शमीम अंसारी बाराबंकी: एसएम न्यूज24टाइम्स

आगरा। सिकंदरा थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे 2 स्थित सुधीर धर्म कांटे के पास उस समय अफरा तफरी मच गयी जब एक केमिकल की फैक्ट्री में अचानक से आग लग गयी। देखते ही देखते फैक्ट्री में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया और धुंए के काले-काले गुबार आसमान में नजर आने लगे। फैक्ट्री में लगी भीषण आग से आसपास के लोग घबरा कर गए और अपनी जान बचाने के लिए घरों व प्रतिष्ठानों से बाहर आ गए। घटना की जानकारी पुलिस व फायर ब्रिगेड को दी गयी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँच गयी और लोगों को फैक्ट्री की ओर जाने से रोक दिया। वहीं दमकल की गाड़ियों ने पहुँचते ही मोर्चा संभाला और आग पर काबू पाने में जुट गए।
घटना दोपहर बाद की बताई जा रही है। सिकंदरा सब्जी मंडी के पास स्थित केमिकल फैक्ट्री में अचानक से आग लग गयी। आग ने कुछ ही क्षणों में विकराल रूप ले लिया। जब तक दमकल की गाड़ियां पहुँची, आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया। आग इतनी भीषण थी कि दूर हाइवे से दिखाई दे रही थी। आग से उठे काले काले गुबारों के कारण आसमान काला पड़ गया।
घटना की सूचना मिलते ही एसपी सिटी रोहन पी बोत्रे भी मौके पर पहुंच गए। एसपी सिटी ने बताया कि जूते की सोल बनाने में जो कैमिकल इस्तेमाल होता है यह उसकी फैक्ट्री थी। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय फैक्ट्री में कोई नहीं था लेकिन हादसा भीषण है। इस भीषण आग को बुझाने के लिए दमकल की कई गाड़ियों को लगाया गया है। वहीं एयरफ़ोर्स और आर्मी से भी दमकल की गाड़ियों के लिए कांटेक्ट किया गया है। फैक्ट्री के आसपास रिहायशी इलाके हैं, उन्हें खाली करा दिया गया है जिससे किसी भी तरह की अनहोनी से बचा जा सके।

फिलहाल फैक्ट्री में लगी भीषण आग को देखते हुए दमकल की कई गाड़ियों से एक साथ आग बुझाने का कार्य चल रहा है लेकिन इस आग से फैक्ट्री में करोडों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है। वहीं आग कैसे और किन कारणों से लगी यह जांच का विषय है।

Don`t copy text!