,,बस स्टेशन से डिग्री कालेज तक रोड साइड के अवैध निर्माण हटाये जाये – ओपी यादव

धर्मेंद्र कुमार तिवारी संवाददाता तहसील महाराजगंज रायबरेली

श्री यादव ने मांग की है कि अविलम्ब हैदरगढ़-महराजगंज-रायबरेली मार्ग पर बस स्टेशन रायबरेली से डिग्री कालेज रायबरेली तक लोक निर्माण विभाग की रोड साइड भूमि पर किए गए अवैध निर्माण को अविलम्ब हटाया जाए।

रायबरेली: सेन्ट्रल बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष पूर्व डीजीसी (फौजदारी) ओ.पी. यादव ने जिलाधिकारी रायबरेली अधिशाषी अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड लोक निर्माण विभाग रायबरेली, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका परिषद रायबरेली, उपाध्यक्ष रायबरेली विकास प्राधिकरण रायबरेली को पत्र भेजकर हैदरगढ़-महराजगंज-रायबरेली मार्ग पर बस स्टेशन रायबरेली से डिग्री कालेज रायबरेली तक लोक निर्माण विभाग की रोड साइड भूमि पर किए गए अवैध निर्माण को हटवाये जाने की मांग की गयी है।

मांग-पत्र में लिखा गया है कि हैदरगढ़-महराजगंज-रायबरेली मार्ग पर बस स्टेशन रायबरेली से डिग्री कालेज चैराहा रायबरेली तक लोक निर्माण विभाग की रोड साइड पर स्थित भूमि मध्य रोड से 18 मीटर के अन्दर कुछ लोगों ने अवैध निर्माण करके लोक निर्माण विभाग की भूमि पर अवैध कब्जा ही नहीं किया, वरन् उस पर व्यवसाय भी कर रहे हैं। लोक निर्माण विभाग की भूमि पर किए गए कब्जे को हटाने के लिए लोक निर्माण विभाग के सक्षम अधिकारी मौन हैं, कोई कार्यवाही नहीं करते हैं। इससे स्पष्ट है कि इन अवैध कब्जों में विभाग की मौन स्वीकृति है। रायबरेली विकास प्राधिकरण रायबरेली भी इन अवैध निर्माणों पर कोई कार्यवाही नहीं करता है। आर.डी.ए. के सक्षम अधिकारियों की भी इन अवैध निर्माणों में मौन स्वीकृति है।

नगर पालिका परिषद रायबरेली द्वारा सड़क के किनारे बनाये गये नालों पर भी अवैध निर्माण का आंशिक भाग आता है, किन्तु इस विभाग के सक्षम अधिकारी अवैध निर्माण को मौन स्वीकृति दिए हैं। इन अवैध निर्माणों से जहाँ जिला एवं सत्र न्यायालय रायबरेली की सुरक्षा को खतरा है तो वहीं राना बेनी माधव सिंह चिकित्सालय रायबरेली के पास नाले पर बने अवैध निर्माण से जल निकासी न हो पाने के कारण अस्पताल परिसर में गंदा पानी भर जाता है। एक मर्ज की दवा लेने वाला रोगी दूसरी बीमारी लेकर जाता है।

धर्मेंद्र कुमार तिवारी संवाददाता तहसील महाराजगंज रायबरेली

 

Don`t copy text!