कोविड-19 से बचाव हेतु प्रोटोकाल का पालन न करने/मास्क न लगाने वाले लोगों का बेझिझक काटा जाए चालान, वसूला जाए जुर्माना-जिलाधिकारी

मोहिनी शर्मा एडवोकेट एसएम न्युज24 टाइम्स 8564852662

बाराबंकी जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारियों, एवं प्रभारी चिकित्साधिकारियों के साथ की बैठक कोविड-19 से बचाव हेतु गांवों/कस्बोंबाजारों में निरन्तर चलाया जाए विशेष जागरूकता अभियान-जिलाधिकारी जनपदवासी अनिवार्य रूप से लगायें मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग अपनायें, बेवजह बाहर न निकलें-जिलाधिकारी होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को समय से उपलब्ध हो मेडिकल किट एवं दवाएं-जिलाधिकारी

कोविड-19 से बचाव हेतु प्रोटोकाल का पालन न करने/मास्क न लगाने वाले लोगों का बेझिझक काटा जाए चालान, वसूला जाए जुर्माना-जिलाधिकारी जिलाधिकारी डॉ आदर्श सिंह की अध्यक्षता में जूम ऐप पर मुख्य विकास अधिकारी, उपजिलाधिकारियों, खण्ड विकास अधिकारियों एवं प्रभारी चिकित्साधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक सम्पन्न हुई। इस दौरान उन्होनें निर्देश दिया कि निगरानी टीमें अपने-अपने क्षेत्रों मे कोविड-19 से बचाव हेतु निरन्तर लोगों को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाने एवं एहतिहात बरतने के लिए प्रेरित करे। यदि किसी व्यक्ति मंे कोविड के लक्षण दिखाई देते हैं, तो उन्हें दवाएं एवं अन्य सुविधाएं समय से मुहैया करायी जाएं। उन्होंने विशेषज्ञ चिकित्सकों के माध्यम से टेली मेडिसिन की उपलब्धत कराने के भी निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोविड-19 का संक्रमण बढ़ रहा है, इसलिए अब अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी बहुत सजग रहकर कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने जनपदवासियों को इस बीमारी से बचाव हेतु सावधानी बरतने की अपील की। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने क्षेत्र के अन्तर्गत खण्ड विकास अधिकारियों के साथ भी बैठक करके उनके क्षेत्रों में संचालित निगरानी टीमों के कार्यो आदि की भी समीक्षा करते रहे। जिन व्यक्तियों में कोविड-19 के लक्षण दिखाई दे, उनके द्वारा कोविड-19 की जांच अनिवार्य रूप से करा ली जाए। जिलाधिकारी ने सभी प्रभारी चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिया कि उनके क्षेत्र में जितने भी पाॅजिटिव केस प्रकाश में आये है, उन लोगों की हिस्ट्री पता कराकर सम्बन्धित व्यक्तियों की काॅन्टेक्ट ट्रेसिंग जरूर करायी जाए और होम आइसोलेशन वाले मरीजों से निरन्तर फोन पर बात करके उनका कुशलक्षेम जाने, यदि उन्हें कोई दिक्कत है तो उसका तत्काल निराकरण भी किया जाए। उन्होंने बताया कि जो लोग कोविड-19 प्रोटोकाल की अवहेलना करेंगे, बिना मास्क के यदि बाहर या सफर करते पाये गये तो जिला प्रशासन सख्ती से निपटेगा। जीवन अमूल्य है इसलिए सभी जनपदवासी एकजुट होकर इस बीमारी से बचने के लिए सावधानी तथा एहतिहात बरते, ताकि किसी भी दशा में कोविड-19 का संक्रमण बढ़ने न पावे। उन्होंने ज़नपद मे कोविड टीकाकरण प्रतिशत बढ़ाने के भी निर्देश सबंधित को दिये ।
उन्हांेने कहा कि यदि उन्हें किसी भी प्रकार की कोई समस्या है तो कलेक्ट्रेट स्थित आई0सी0सी0सी0 (एकीकृत कमाण्ड कन्ट्रोल सेंटर) जो पूर्व से ही संचालित है, जिसका नंबर 05248-224849, 229926, 229916 तथा टोल फ्री नम्बर 18001804133 है,, किसी प्रकार की समस्या होने पर फोन कर बता सकते है, निश्चित ही उन समस्याओं का निदान कराया जाएगा।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी एकता सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, समस्त उपजिलाधिकारी, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी , सहित सभी प्रभारी चिकित्साधिकारीगण एवं ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर धर्मेन्द्र उपाध्याय, अपर जिला सूचनाधिकारी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!