भाकियू 1 अगस्त से UP-उत्तराखंड के गांव-गांव में चलाएगी विशेष अभियान

भारतीय किसान यूनियन ने एलान किया है कि 1 अगस्त से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के गांव-गांव तक विशेष आंदोलन चलाकर किसानों को कृषि कानूनों के बारे में जागरूक किया जाएगा. इस दौरान किसान नेता उत्तर प्रदेश में महंगी बिजली को मुद्दा बनाएंगे और सरकार से मांग करेंगे कि वह उन्हें भी सस्ती बिजली प्रदान करे. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान गन्ना मूल्य के भुगतान न होने को एक आंदोलन का रूप देंगे और पूरी बकाया रकम का जल्द से जल्द भुगतान किए जाने की मांग करेंगे.

भारतीय किसान यूनियन ने गुरूवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि वर्तमान आंदोलन को शुरू हुए लगभग 8 महीने हो गए हैं और सरकार के रूख को देखते हुए लगता है कि यह अभी और आगे चलता रहेगा लेकिन इस दौरान वे रुकेंगे नहीं, और केंद्र सरकार के इन काले कानूनों के बारे में लोगों को जानकारी देते रहेगे.

किसान नेता युद्धवीर सिंह ने कहा कि इस विशेष अभियान के लिए किसान 11 जुलाई से प्रदेश के सभी 18 खंडों में ब्लॉक-जिला स्तर पर काम कर रहे किसान नेताओं से संपर्क किया जाएगा. उन्हें उन मुद्दों को बताया जाएगा जिन्हें कि उठाया जाना है. इसके बाद 1 अगस्त से इसे पूरे राज्य में चलाया जाएगा.

Don`t copy text!