क्या अमरीका की परमाणु पनडुब्बी बारूदी सुरंग से टकरा गयी थी, बीजिंग ने वाशिंग्टन को घेरा, सच्चाई ज़ाहिर करे अमरीका

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

चीन का कहना है कि अमरीका अपनी परमाणु पनडुब्बी की घटना के बारे में सच्चाई छिपा रहा है।

चीन के रक्षामंत्रालय ने हिन्द-पैसेफ़िक महासागर के समुद्री क्षेत्र में अमरीकी पनडुब्बी के दुर्घटनाग्रस्त होने के बारे में सच्चाई छुपाने पर मंगलवार को इस देश की कड़ी आलोचना की।
चीन के रक्षामंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि अमरीका अगर ज़िम्मेदार देश के रूप में काम करना चाहता है तो उसके लिए ज़रूरी है कि इस घटना के बारे में पारदर्शिता से काम ले।
चीन के रक्षामंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि पनडुब्बी की घटना क्षेत्र में वाशिंग्टन की नीतियों का परिणाम है। चीन के रक्षामंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि यह कार्यवाही क्षेत्र की सुरक्षा और शांतिपूर्ण तरीक़े से समुद्र में आने जाने के लिए ख़तरे के साथ साथ क्षेत्र में तनाव का भी कारण बना है।
उन्होंने अमरीका से चीन के समुद्री क्षेत्र के क़रीब जासूसी के लक्ष्य से गश्त रोकने के लिए कहा और अतिशीघ्र उक्त घटना का ब्योरा देने पर बल दिया। ज्ञात रहे कि पिछले सप्ताह पश्चिमी मीडिया ने चीन के दक्षिणी समुद्री इलाक़े में एक अमरीकी पनडुब्बी के किसी अज्ञात चीन से टकराने की ख़बर आई थी। इस घटना में अमरीका के 11 सैनिक घायल हो गये थे और इसके बाद अमरीका ने बयान दिया था कि पनडुब्बी ठीक हालत में है और उसके न्यूक्लियर जनरेटर को किसी भी तरह का नुक़सान नहीं हुआ।

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

Don`t copy text!