मंडलायुक्त की अध्यक्षता में सम्पन्न निदेशक मंडल ने दी स्मार्ट सिटी की छह और परियोजनाओं की ई निविदा आमंत्रित करने को मंजूरी

बरेली, 13 जनवरी, 2020। बरेली को स्मार्ट सिटी बनाने की दिशा में आज निदेशक मंडल की बैठक में छह महत्वपूर्ण परियोजनाओं की ई निविदाएं प्रस्तुत की गई। इसमें सबसे अहम इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर है। करीब 180 करोड़ के इस प्रोजेक्ट से शहर की बुनियादी ढांचागत अत्याधुनिक सुविधाओं का विस्तार होगा। निदेशक मंडल ने इस प्रोजेक्ट की ई निविदा को मंजूरी दे दी। इसी प्रकार हैंडीक्राफ्ट प्रमोशन सेंटर, संजय कम्युनिटी हाॅल एंड पांड काम्पलेक्स, ई क्योस्क, वेस्ट ट्रांस्फर स्टेशन के साथ साथ बरेली में चार स्थानों पर शी लाउंज के निर्माण के प्रस्तावों की ई निविदा आमंत्रित करने को भी निदेशक मंडल ने स्वीकृृति प्रदान कर दी।
बरेली स्मार्ट सिटी लिमिटेड कंपनी के चैयरमैन श्री रणवीर प्रसाद की अध्यक्षता में स्मार्ट सिटी निदेशक मंडल की आज सम्पन्न बैठक में इन प्रस्तावों को अनुमोदित कर दिया गया। इसके अलावा नए नगर आयुक्त श्री अभिषेक आनन्द को कंपनी के सीईओ पद पर नियुक्त किए जाने के प्रस्ताव पर भी निदेशक मंडल ने मुहर लगाई। इन सभी प्रोजेक्ट के लिए ई टेंडर आमंत्रित करने की प्रक्रिया अब तत्काल शुरु हो जाएगी।
बरेली में बनने वाले हैडीक्राफ्ट प्रमोशन सेंटर की प्रस्तावित लागत 47.5 करोड़ है। इस सेंटर में बरेली की हस्तकला जैसे कि सुरमा, मांझा, फर्नीचर, जरी और अन्य हैंडीक्राफ्ट उत्पादों के लिए डेढ़ दर्जन दुकानें, काफी शाॅप आदि बनेंगी। इसी प्रकार संजय कम्युनिटी हाॅल एंड पांड काम्प्लेक्स की लागत करीब 10.15 करोड़ है। इन दोनों की ई निविदा भी अब ई निविदा पोर्टल पर अपलोड कर दी जाएगी। शहर में बनाए जाने वाले ई क्योस्क की लागत 1.34 करोड़ आएगी और वेस्ट ट्रांस्फर स्टेशन्स एंड एमआरएफ की लागत 7.5 करोड़ है।
निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता करते हुए श्री रणवीर प्रसाद ने कहा कि स्मार्ट सिटी परियोजना के कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी कार्य होंगे उनकी सतत निगरानी की जाए। किसी भी कार्य में कोई ऐसा सामान नहीं लगना चाहिए जिसकी गुणवत्ता पर तनिक भी संदेह हो। स्माट सिटी कंपनी के निदेशक और जिलाधिकारी श्री नितीश कुमार ने कहा कि अभी जहां निर्माण तथा अन्य कार्य हुए हैं, उनकी गुणवत्ता को परखने की भी आवश्यकता है ताकि भविष्य में कोई भी निर्माण या कार्य का स्तर निम्न न होने पाए। उन्होंने स्पोर्ट््स स्टेडियम के बैडमिंटन कक्ष की स्थिति पर संतोष व्यक्त किया तथा अन्य कार्यों में गुणवत्ता को ही प्राथमिकता देने की बात की। बैठक में बीडीए की उपाध्यक्ष श्रीमती दिव्या मित्तल, नगर आयुक्त श्री अभिषेक आनंद सहित सभी निदेशक मंडल के सभी सदस्य उपस्थित थे।

मण्डलीय समीक्षा बैठक 14 जनवरी 2020 को

बरेली 13 जनवरी, 2020। संयुक्त विकास आयुक्त, बरेली मण्डल बरेली श्री शशिकान्त त्रिपाठी ने बताया कि दिनांक 15.01.2020 को आयोजित की जानी वाली विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों, कानून व्यवस्था, जिला पर्यावरण समिति की मण्डलीय समीक्षा, कर एवं करेत्तर एवं राजस्व तथा नगर विकास कार्यों की मण्डलीय समीक्षा बैठक आयुक्त महोदय के निर्देशानुसार मण्डलीय समीक्षा बैठक कल दिनांक 14.01.2020 को पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार आयोजित की जायेगी।

बरेली, 13 जनवरी, 2020। जिलाधिकारी श्री नितीश कुमार द्वारा निर्धारित कार्ययोजना में ”वन डे वन विलेज“ के अन्तर्गत दिनांक 15.01.2020 को अपराहन 03.00 बजे से विकास खण्ड भदपुरा के ग्राम क्योलड़िया का भ्रमण किया जाएगा। भ्रमण के समय आपरेशन कायाकल्प के तहत परिषदीय विद्यालय, पंचायत भवन, ए0एन0एम0 सब-सेन्टर, आंगनबाड़ी केन्द्र मेें कराये गये कार्यो के निरीक्षण के अतिरिक्त अन्य योजनाओं यथा शौचालय, सड़क, आवास, विद्युत, समस्त प्रकार की पंेशन आदि का भी सत्यापन/भ्रमण किया जाएगा। ग्राम सम्बन्धित अधिकारी पात्रता का परीक्षण करते हुए पात्रता का परीक्षण करते हुए पात्रता सूची तैयार कर भ्रमण के समय साथ रखेंगे।

 

बरेली 13 जनवरी, 2020। उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री वी0के0 सिंह ने बताया कि लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 में जनपद बरेली में निर्वाचन कार्य में प्रयुक्त भारी/हल्के प्राइवेट समस्त प्रकार के वाहन स्वामियों को पुनः सूचित किया जाता है कि विधानसभा 120-भोजीपुरा, 123-बिथरी चैनपुर, 124-बरेली सिटी, 125-केन्टोंनमेंट तथा 126-आंवला विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के अधिकांश वाहन स्वामियों का भुगतान उसके खाते में किया जा चुका है। जिन वाहन स्वामियों द्वारा अभी तक अपने बैंक खाता संख्या उपलब्ध नहीं कराये है वे अपने बैंक खाता संख्या जिला निर्वाचन कार्यालय कमरा नम्बर 11 में वाहन रजिस्टेªशन एवं बैंक खाते की फोटो प्रति सहित एक सप्ताह में उपलब्ध करा दें।
उन्होंने बताया कि विधानसभा 118-बहेड़ी, 119-मीरगंज, 121-नवाबगंज तथा 122-फरीदपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में प्रयुक्त अपने वाहन रजिस्ट्रेशन एवं बैंक खाते का विवरण (फोटो प्रति) सहित एक सप्ताह में एस0आई0एम0टी0 कार्यालय पुलिस लाईन बरेली में सम्पर्क कर नोट करा दें।

Don`t copy text!