32 हज़ार रूसी सैनिक मारे गयेः ज़ेलेन्सकी

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

यूक्रेन के राष्ट्रपति विलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने दावा किया है कि रूस- यूक्रेन युद्ध के आरंभ से अब तक रूस के 32 हज़ार सैनिक मारे जा चुके हैं।

इर्ना की रिपोर्ट के अनुसार यूक्रेन के राष्ट्रपति ने कहा कि लड़ाई जारी है और मैं यूक्रेनी सैनिकों पर गर्व करता हूं। इसी प्रकार उन्होंने कहा कि 24 फरवरी के आरंभ से अब तक रूस को भारी जानी व माली क्षति उठानी पड़ी है।

ज़ेलेन्स्की ने कहा कि रूस को उम्मीद थी कि मई महीने के आरंभ तक समूचे दोनबास पर कब्ज़ा कर लेगा परंतु अब युद्ध को 108 दिन बीत चुके हैं और अब तक इस शहर पर रूस का नियंत्रण न हो सका। इसी प्रकार उन्होंने दावा किया कि रूस को अब तक जान माल का बहुत नुकसान हो चुका है और कुल मिलाकर अब तक 32 हज़ार रूसी सैनिक मारे जा चुके हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति ने मारे जाने वाले रूसी सैनिकों की जो संख्या बताई है मास्को ने अभी तक उसकी पुष्टि नहीं की है। इससे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति ने एक अमेरिकी संचार माध्यम के साथ साक्षात्कार में कहा था कि प्रतिदिन 60 से 100 यूक्रेनी सैनिक युद्ध में मारे जाते हैं। यूक्रेन ने अब तक युद्ध में मारे जाने वाले अपने सैनिकों की सही संख्या नहीं बतायी है परंतु अमेरिकी सूत्रों की अटकलों के अनुसार साढ़े पांच हज़ार से 11 हज़ार यूक्रेनी सैनिक मारे गये हैं जबकि स्वतंत्र सूत्रों का कहना है कि मारे जाने वाले यूक्रेनी सैनिकों की संख्या इससे कहीं अधिक है।

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

Don`t copy text!