(बदायूँ कांड) अब बवालियों पर होगी कार्रवाई…60 लोगों पर रिपोर्ट,,सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर बवालियों की पहचान कर रही पुलिस

मुकीम अहमद अंसारी

बदायूं।दो बच्चों की हत्या के बाद बवाल करने वालों की अब खैर नहीं। सीसीटीवी फुटेज और मौके पर बनाई गई वीडियो के आधार पर अब बवालियों की पहचान होगी। बवालियों की पहचान कराने के लिए तीन टीमें बनाई गईं हैं। वारदात के बाद तोड़फोड़ और आगजनी करने के मामले में पुलिस ने 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

शहर की बाबा कॉलोनी में 19 मार्च की रात दो बच्चों की हत्या के बाद भीड़ में शामिल लोगों ने जमकर उत्पात किया था। चार खोखे जला दिए थे। हत्यारोपी साजिद की दुकान का शटर तोड़कर अंदर से सामान निकालकर सड़क पर रखकर आग लगा दी गई थी। कई पुलिस कर्मियों और पत्रकारों से हाथापाई तक कर दी गई थी। कई लोगों के मोबाइल तोड़ दिए गए थे। एंबुलेंस के सामने हंगामा किया था और शवों को ले जाने नहीं दिया था।
जिन लोगों ने बवाल किया था, उनके खिलाफ बुधवार रात एफआईआर दर्ज कर ली गई थी। अभी किसी का नाम सामने नहीं आया है। पहचान कराने के लिए तीन टीमें बनाई गईं हैं। एक टीम में इंस्पेक्टर गौरव बिश्नोई रहेंगे।
दूसरी टीम में मंडी चौकी इंचार्ज चंद्रपाल सिंह और तीसरी टीम में सिविल लाइंस चौकी इंचार्ज रामेश्वर रहेंगे। तीनों टीमें वीडियो और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बवालियों की पहचान करेंगी। इंस्पेक्टर गौरव बिश्नोई ने बताया कि वीडियो और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर उनकी पहचान कराई जा रही है।
हत्याकांड के बाद से बाबा कॉलोनी में पुलिस बल तैनात है। पीड़ित परिवार के बाहर इंस्पेक्टर कुंवरगांव राजेंद्र बहादुर सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम लगाई गई है। मंडी समिति के नजदीक मूसाझाग इंस्पेक्टर मनोज कुमार को लगाया गया है। सीओ सिटी आलोक मिश्रा भी लगातार भ्रमण करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। हालांकि मोहल्ले में अब शांति है। शुक्रवार से स्थानीय लोगों ने अपनी दुकानें भी खोलनी शुरू कर दीं।

*मुकीम अहमद अंसारी संवाददाता (एसएम न्युज 24 टाइम्स) बदायूं*

Don`t copy text!