बड़ागांव मे नमाजे इस्तिस्का पढ़ने के बाद हुई बारिश से किसानो के चेहरे जहां खिलखिला उठे

अवधेश कुमार वर्मा संवाददाता एसएम न्युज24 टाइम्स बाराबंकी

मसौली बाराबंकी। रविवार को ग्राम पंचायत बड़ागांव मे नमाजे इस्तिस्का पढ़ने के बाद हुई बारिश से किसानो के चेहरे जहां खिलखिला उठे वही तपती गर्मी से लोगो को राहत मिली। नमाजे इस्तिस्का के बाद हुई बारिश के बाद लोगो ने ईश्वर का शुक्र अदा किया।

बताते चले कि आधे कि ज्यादा बारिश का समय बीत जाने के बाद भी बारिश न होने एव काली घटाएं आसमान पर छाने के बाद भी बारिश न होने से जहा किसानों की फ़सले पानी के आभाव मे सुख रही है वही जनता गर्मी से बेहाल है।  जमीन के अंदर जलस्तर तेजी से नीचे जा रहा है। उमस और गर्मी से चारों ओर परेशानी और मायूसी छाई हुई है। ऐसे में रविवार को ग्राम पंचायत बड़ागांव मे स्थित स्टेडियम मे बारिश के लिए विशेष नमाज इस्तिस्का का आयोजन किया गया जिसमे सैकड़ो लोगो ने गिड़गिड़ा कर बारिश के लिए दुआ मांगी और लोग नमाज अदा कर घर भी नही पहुँच पाये कि झमाझम बारिश शुरु हो गयी बारिश होने पर जहा किसानो के चेहरे खिलखिला उठे वही लोगो को गर्मी से राहत मिली।

दोपहर 3 बजे नमाजे इस्तिस्का पढ़ी गयी विशेष नमाज जुमा मस्जिद के  पेशइमाम मो0 आसिफ ने नमाज अदा कराई। नमाज के दौरान ही आसमान पर काली घटाएं छानी शुरू हो गई थीं। नमाज खत्म होने के बाद अल्लाह से बारिश के लिए दुआ मांगी जा रही थी। अभी दुआ मांगते हुए 10 मिनट ही हुए थे दुआ पूरी भी नहीं हुई थी कि आसमान से बारिश की बूंद टपकनी शुरू हो गई।

अवधेश कुमार वर्मा संवाददाता एसएम न्युज24 टाइम्स बाराबंकी

Don`t copy text!