पांच माह से मानसिक विक्षिप्त महिला अपनी मां के शव के साथ रहती रही

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ

बाराबंकी। कोतवाली क्षेत्रान्तर्गत मोहल्ला सरावगी में चार- पांच माह से मानसिक विक्षिप्त महिला अपनी मां के शव के साथ रह रही थी। शुक्रवार की रात पुलिस उसके घर पहुंची तो वृद्धा का कंकाल बिस्तर पर मिला। पुलिस ने शव को कल पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है।

पुलिस के अनुसार मोहल्ला सरावगी निवासी डी0के0 टंडन का निजी मकान है, जो सरकारी बस ड्राइवर थे, लगभग 16 वर्ष पूर्व बीमारी के चलते उनकी मौत हो गयी। उनके परिवार में उनकी पत्नी माधुरी टंडन एवम एक बेटी पिंकी टंडन भी थी। पति की मृत्यु के बाद उनकी पत्नी माधुरी टंडन भी बीमार रहने लगी एवम उनकी पुत्री जो मानसिक रूप से बीमार रहती थी वह अपनी माँ के साथ ही रहती थी।कुछ समय पूर्व विक्षिप्त युवती की माता का भी देहांत हो गया लेकिन इसकी ख़बर किसी को भी नही लगी परंतु मानसिक विक्षिप्त यह युवती अपनी मां की लाश घर में ही छिपाए रही अक्सर वह अपनी मां के साथ से ही से लिपटकर सोती रही। यह सिलसिला पिछले 4-5 महीनों से चल रहा था।

इन 4 -5 महीनों में मोहल्ले वालों को कोई शक भी नहीं हुआ लेकिन कुछ दिनों बाद अचानक विक्षिप्त युवती लोगो पर ईंट आदि फेंक कर मारने लगी इस दौरान लोगो ने इस बात पर आश्चर्य जाहिर किया कि इस युवती की माँ घर से बाहर क्यो नही निकल रही, संदेह के आधार पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी जब जांच करने के लिए आयी पुलिस ने घर के भीतर का माहौल देखा तो वहां का नजारा देखकर पुलिस के भी होश उड़ गए क्योंकि वहां पर लाश के नाम पर सिर्फ मृतक महिला का कंकाल मौजूद था जिस पर कंबल और स्वेटर भी मौजूद था।
मौके पर पुलिस ने उंस कंकाल/शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और प्रत्येक बिंदु की गहनता से जांच में जुट गए हैं लेकिन यहां सवाल उठता है कि एक महिला जो 4 माह से अपने घर से बाहर ना निकली हो उसके संबंध में आस पड़ोस के किसी भी व्यक्ति के द्वारा उस महिला की जानकारी नहीं ली गई। मौजूद लोग जहां एक तरफ आश्चर्यचकित थे वहीं दूसरी ओर इस बात को लेकर दुखी थे कि एक बेटी अपनी माँ से इतना मोह रखती है कि उसकी मृत्यु के बाद तक उसके दामन से लिपटी रही।
कोतवाली प्रभारी पंकज सिंह द्वारा बताया गया कि मृतक महिला एवम उसकी पुत्री के वर्षों से यह निवास कर रहे है तथा मोहल्लेवासियों से भी बात- चीत नही करते थे, और न ही मृतका का कोई रिश्तेदार लगभग 10-15 सालों से उसके घर आया है। मृतक महिला की पुत्री पूर्व से ही मानसिक रूप से बीमार थी संभवतः अपनी माता की मृत्यु के बाद युवती की मानसिक विक्षिप्तता और बढ़ गयी। पुलिस के द्वारा यह भी बताया गया कि मृतका के कंकाल पर पाए गए गर्म वस्त्रों से प्रतीत होता है कि महिला की मृत्यु ठंढक में हुई है, हालांकि पुलिस के द्वारा कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Don`t copy text!