बेख़ौफ़ राशन डीलर गरीबों का चावल दलालो को बेच रहा

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

आगरा सरकार की खाद्यान्ना योजना के तहत गरीबों को मिलने वाला चावल खुलेआम दलालो को बेच धड़ल्ले से किराना दुकानों में बिक रहा हैं। गुरुवार को एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें राशन डीलर का लड़का गरीबों के मिलने वाले चावल को दिन के उजाले में बेखौफ होकर दलालों को बेच रहा है। यही नहीं सूत्रों की माने तो डीलर गरीबों के चावल को शहर से बाहर अधिक कीमत पर बेच देता है।

बता दे कि गुरुबार एक बार वीडियो मैं आगरा के यमुनापार इलाके में दिन के उजाले में राशन डीलर की दुकान के सामने ही डीलर का लड़का गरीबों के मिलने वाले चावल के कट्टों को दलालों को बेचते नजर आ रहा है इससे पहले भी बीते वर्ष व महीनों में इस तरह की तसबीरें सामने आती रही है लेकिन कोई ठोस कार्यवाही न होने पर गरीबों के अन्न पर डाका डालने बाले राशन माफिया सक्रिय है। इससे यह तो स्पष्ट है कि गरीबों का चावल अढ़तियां दलालों के जरिये किराना दुकानों तक पहुंच रहा है। सूत्रों से खबर तो यह भी है कि किराना दुकान संचालक राइस मिलों में बेचते है। या फिर खुद राइस मिलों में पालिस कराकर अपने दुकानों में महंगी कीमत पर बेचते हैं। लगातार ऐसी शिकायत आने के बाद भी प्रशासन शिकायत के इंतजार में है। इस वजह से दुकानों में बेखौफ होकर गरीबों का चावल बिक रहा है।

शहर में कई जगह चल रहा है खेल

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सरकारी गरीबों के चावल की कालाबाजारी का खेल शहर में ही नहीं गांवों में भी धड़ल्ले से चल रहा है। कई अढ़तियां दलाल गांवों में पहुंचकर गरीबों से चावल खरीद रहे हैं। बीपीएल परिवारों को जहां एक रुपये किलो में चावल मिल रहा है इस चावल को कई परिवार के लोग अढतिया दलालों के हाथों 12 से 15 रुपये किलो में बेच रहे हैं। शहर में जहां 14 से 15 रुपये में गरीबों का चावल लेने की खबर है, तो वहीं गांवों में 12 से 13 रुपये में सरकारी दुकानों का गरीबो को मिलने वाला चावल लिया जा रहा है। देखने बाली बात यह है कि प्रशासन इसमें क्या कार्यवाही करेंगे जिसमें किराना दुकानों की जांच की जाएगी। सूत्रों का यह भी कहना है कि दुकानदारों से मिलीभगत से विभाग के ही कर्मचारियों की भूमिका व्यक्त की है।

समाचार एजेंसी न्यूज़ एसएम न्यूज़ के साथ 9889789714

Don`t copy text!